गणितज्ञ आनंद की बायोपिक सुपर 30 का रास्ता साफ

जागरूक टाइम्स 75 Feb 11, 2019

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन द्वारा अभिनीत गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक 'सुपर 30' एक बार फिर चर्चाओं में है। दरअसल अब यह फिल्म विवादों की वजह से नहीं बल्कि रिलीज डेट को लेकर चर्चा में आई है। गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से बायोपिक के प्रदर्शन की तारीख को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, इसलिए अब जोर-शोर से बताया जा रहा है कि फिल्म की रिलीज डेट फाइनल हो चुकी है। यहां आपको बतला दें कि पहले यह फिल्म साल के शुरु जनवरी माह में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म नेर्माताओं ने फिल्म में कुछ और शॉट जोड़ने के लिए और शूटिंग करने का फैसला ले लिया।

दरअसल फिल्म मेकर बायोपिक को व्यापक रूप देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने यह प्रयोग किया। अब बताया जा रहा है कि फिल्म 26 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म में गणितज्ञय आनंद कुमार की असल जिंदगी में हुई हाल में घटित कुछ घटनाओं को जोड़ा गया है, इसे पहले फिल्म में नहीं जोड़ा गया था। आनंद कुमार भी चाहते थे कि कहानी को विस्तार दिया जाए और उनकी जिंदगी की कुछ घटनाओं को और जोड़ा जाए।

खबर तो यह भी है कि इस बायोपिक के पोस्ट-प्रोडेक्शन से डायरेक्टर विकास बहल पूरी तरह अलग हो चुके हैं, जबकि शिवाशीष सरकार का कहना है कि उन्होंने बाहरी डायरेक्टर नियुक्त नहीं किया है और अब स्टूडियो ही फिल्म के क्रिएटिव पार्टनर्स के साथ फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन देख रहा है। जहां तक फिल्म कास्ट की बात है तो बतला दें कि इसमें ऋतिक रोशन के अलावा मृणाल ठाकुर, अमित साध और नंदीश संधु अहम भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं।

Leave a comment