काजोल ने कहा लोग अब बात करने से शर्माते नहीं

जागरूक टाइम्स 135 Oct 9, 2018

विदेश में शुरु हुआ 'मीटू' कैंपेन की चर्चा अब बॉलीवुड में भी ज्यादातर हो रही है। इसकी वजह यह है कि अब लोग अपनी बातों को बता रहे हैं, जिन्हें कि पहले कभी शर्मिंदगी का कारण माना जाता था। तनुश्री और कंगना समेत अनेक अभिनेत्रियों ने तो इस पर खुलकर बात करके मानों औरों को हिम्मत देने का काम ही कर दिया है। ऐसे में बेहतरीन अदाकारा काजोल से भी इस अभियान के बारे में बात की गई तो उन्होंने जो कहा वह बहुत मायने रखता है।

दरअसल काजोल ने इस कैंपेन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'यह मीटू कैंपेन शानदार कैंपेन है। इस कैंपेन का अहम मकसद ही यह था कि जिन चीजों के बारे में आपको लगता है कि शर्माना चाहिए, बात नहीं करनी चाहिए, यही वो चीजें हैं जिस पर आप बात कर सकते हैं' दरअसल काजोल बताना चाहती हैं कि अब बॉलीवुड में भी लोग उन बातों को करने लगे हैं जिन्हें पहले कभी शर्मिंदगी का कारण माना जाता था।

अब इस विषय पर खुलकर बात हो रही है। यह इस कैंपेन का हिस्सा ही है कि जो आपके साथ घटित हुआ है या हो रहा है उस पर बात की जाए और खुलकर अन्याय का विरोध किया जाए। गौरतलब है कि काजोल एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने किरदारों को निभाया नहीं बल्कि जिया है और इसलिए उनकी ज्यादतर फिल्में सुपर-डुपर हिट रही हैं। अभिनेता अजय देवगन से शादी करने के बाद वो पूरी तरह पारिवारिक महिला की तरह व्यवहार करती देखी गईं।

उन्होंने बच्चों की परवरिश भी शानदार तरीके से की और अब पुन: फिल्मों में वो वापसी कर रही हैं। उनकी आने वाली फिल्म हेलीकॉप्टर 12 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है। ऐसे में एक बार फिर वो चर्चाओं में हैं और हर विषय पर लोग उनसे बात करना चाहते हैं। इसलिए जब मीटू की बात हुई तो उनसे भी सवाल किए गए, जिसका उन्होंने शानदार जवाब देकर सभी को एक तरह से खामोश कर दिया।

Leave a comment