अभिनेत्री कैटरीना व अनुष्का की बाइक प्रशिक्षक चेतना पंडित ने की खुदकुशी

जागरूक टाइम्स 145 Jul 12, 2018

मुंबई । मुंबई की फिल्मी दुनिया के कई स्टार सितारों को मोटरसाइकिल चलाने का प्रशिक्षण देने वाली बाइक रेसर कोच चेतना पंडित ने खुदकुशी कर ली है। सोमवार को मुंबई के गोरेगांव स्थित अपार्टमेंट में चेतना पंडित का शव फांसी से लटका मिला। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें चेतना ने लिखा है कि उनकी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है। सुसाइड नोट में ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप को आत्महत्या की वजह बताया गया है। चेतना ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है।

उन्होंने लिखा कि कुछ महीने पहले मेरा ब्रेकअप हो गया था, जिसके बाद से मैं अकेली पड़ गई थी और अपने लक्ष्यों को भी प्राप्त करने में सक्षम नहीं थी। इस बीच चेतना की एक दोस्त ने बताया कि वो आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। चेतना जब छोटी थी, तब ही उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। वो मुंबई में तीन अन्य लोगों के साथ फ्लैट शेयरिंग में रहती थी। उसका छोटा भाई सेंट्रल मुंबई में अपनी चाची के साथ रहता है।

पिछले दो सालों से चेतना मोटरसाइकिल कंपनी से जुड़ी हुई थी और अपने छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय थी। इस साल फरवरी में उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसके दोस्तों ने बताया कि उसने नई नौकरी ढूंढ ली थी, लेकिन वो काफी हद तक डेस्क तक ही सीमित थी। वो मानसून के खत्म होने के बाद बाइक प्रशिक्षण के काम को फिर से शुरू करना चाहती थी। सोमवार को चेतना फ्लैट में अकेली थी, उसकी दोनों दोस्त शहर से बाहर गई थीं। जब उसकी तीसरी रूममेट शाम को करीब 6.20 पर काम से घर लौटी, तो उसे दरवाजा अंदर से बंद मिला।

उसके बार-बार बेल बजाने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया, तो उसने अपने एक दोस्त को बुलाया। फिर एक चाबी वाले को बुलाकर दरवाजा खोला गया और वे अंदर घुसे। फ्लैट में घुसते ही उन्होंने बेडरूम की सीलिंग से चेतना को लटका पाया। अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट भी पास ही में पड़ा मिला। उसका लैपटॉप भी रूम में था। रात करीब 8.20 पर एक पड़ोसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी।
अपनी मौत से एक दिन पहले चेतना अपनी दोस्त के साथ लेह जाने की प्लानिंग कर रही थी। उसकी दोस्त ने बताया हमारी व्हाट्सएप पर बात हुई कि हम दोनों रोड ट्रिप पर लेह जाएंगे।

उसकी दोस्त ने बताया कि उसने अपना फोन नंबर बदल दिया था और मुझे आश्चर्य हुआ कि मुझे उसका नया नंबर कैसे मिल गया। उसने कहा कि उसको मेरी याद आ रही थी। जिसके बाद हमले आपस में कुछ फोटोज शेयर की। हमने अगली बार मुंबई आने पर मिलने की भी योजना बनाई। फिर मैंने सुना सोमवार को उसने फांसी लगा ली।

Leave a comment