गड़बडिय़ां करना ठीक है : सोनम कपूर

जागरूक टाइम्स 107 May 11, 2019
-‘साधारण’ किरदार निभाने में लगता है सोनम का मन

मुंबई (ईएमएस)। अभिनेत्री सोनम कपूर जानती हैं कि उनका मन बड़े पर्दे पर ‘साधारण’ किरदार निभाने में लगता है। वह उसी फैशन का समर्थन करती हैं जिसमें वह विश्वास करती हैं और दूसरों को भी ऐसा करने का अनुरोध करती हैं। सोनम आगामी फिल्म ‘जोया फैक्टर’ में नजर आनेवाली हैं सोनम ने कहा, ‘‘बहुत सारी लड़कियां ऐसा मानती हैं कि जब मैं इतनी गड़बडिय़ां कर सकती हूं तो भला अपने जीवन में सफल कैसे हो पाउंगी हूं? पर मैं कहना चाहती हूं कि, गड़बडिय़ां करना ठीक है। ‘खूबसूरत’ में मिली के जरिए मैंने यही बताना चाहा है और जोया में भी यही बात मुझे अच्छी लगती है।

मुझे आम लड़कियों का किरदार निभाना पसंद है।’’ सोनम ने आगे कहा, ‘‘शादी के बाद मैंने अपना वजन बढ़ा लिया, मेरी त्वचा खराब हो गई, मेरी आंखों के नीचे काले घेरे बन गए और इन सबके बाद भी मैं यही कहना चाहूंगी कि ठीक है।
भारत में लड़कियों के ऊपर बहुत दबाव डाला जाता है, जैसे कि आपकी शादी किससे हो रही है, वह कितना पढ़ा है, तुम्हारी स्कीन ऐसी क्यों दिख रही है, धूप में मत जाओ काली हो जाओगी, तुमने अपने बाल क्यों काटे, ज्यादा बाहर मत निकलो, बाहर पीने मत जाओ।’’ 33 वर्षीय अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘‘इसलिए मैंने सोचा कि मैं साधारण किरदार निभाउं। मुझे जोया भी इसी वजह से पसंद है। वह साधारण होने के साथ ही औसत है।’’मालूम हो कि सोनम कपूर और व्यवसायी आनंद आहूजा की शादी को एक साल पूरे हो गए।

Leave a comment