अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर मचा बवाल

जागरूक टाइम्स 197 Jan 27, 2020

मुंबई । अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार ‎दिए जाने पर बवाल मच गया है। दरअसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई है। ‎जिसमें बॉलीवुड हस्तियां कंगना रनौत, एकता कपूर, करण जौहर, सुरेश वाडकर, सरिता जोशी और अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मगर, अब अदनान सामीको पद्मश्री दिए जाने पर विवाद शुरू हो गया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सामी को पद्मश्री दिए जाने पर सवाल उठाया है। एमएनएस ने कहा कि आखिर ऐसी क्या जल्दबाजी थी कि भारत की नागरिकता मिलने के 4 साल के भीतर ही अदनान सामी को पद्मश्री से नवाजा गया है।

पार्टी अध्यक्ष एमे खोपकर ने ट्वीट किया ‎कि "अदनान सामी मूल रूप से भारतीय नागरिक नहीं हैं। एमएनएस का मानना है कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं दिया जाना चाहिए। हम सामी को पद्मश्री दिए जाने का विरोध करते हैं और मांग करते हैं उनसे ये सम्मान वापस लिया जाए। " वहीं दूसरी ओर अदनान सामी को पद्मश्री से सम्मानित किए जाने पर केंद्र सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया ‎कि "प्रतिभाशाली अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई।

वह उन अनेकों में से एक हैं, जिन्होंने भारत के संविधान में आस्था जताई और भारतीय नागरिकता दी भी गई।" केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि शाहीन बाग सुन रहा है। वहीं, सामी ने ट्वीट किया ‎कि "किसी भी कलाकर के लिए वह क्षण बहुत महान होता है, जब उसे उसकी सरकार पहचानती है। मैं बहुत प्रसन्न हूं और बहुत आभारी हूं कि मुझे पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बहुत शुक्रिया।"


Leave a comment