जायरा वसीम पर फूट रहा है गुस्सा

जागरूक टाइम्स 80 Jul 2, 2019

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने जिस तरह से बॉलीवुड को अलविदा कहा है उसके बाद तो यह होना ही था। दरअसल रविवार की सुबह जायरा वसीम ने एक पोस्ट करके सभी को चौंकाने का काम किया। पोस्ट के माध्यम से ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए छोड़ देने का ऐलान किया। इसके साथ ही जायरा अब न तो कोई फिल्म करेंगी और न ही इससे जुड़े किसी काम में ही हिस्सा लेंगी। अचानक जायरा के बदले हुए इस रुख से सभी हैरान-परेशान दिखे, कुछ ने उनका सपोर्ट किया तो कुछ ने उन्हें ट्रोल करते हुए भला-बुरा कहना शुरु कर दिया।

अब जायरा के फैसले को लेकर सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड तक में हड़कंप मचने की खबरें आम हो चली हैं। यहां आम लोगों की बात कौन करे खुद बॉलीवुड के सितारों ने जायरा को आड़े हाथों लिया है। अपनी बेबाकी के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस रवीना टंडन तो मानों जायरा पर भड़क ही गईं। रवीना इस लिए भड़क रही हैं क्योंकि जायरा ने बॉलीवुड छोड़ने का जो कारण बताया है वह उन्हें सही नहीं लग रहा है। रवीना का कहना है कि, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दो फिल्म करके ही फिल्मी दुनिया के प्रति कृतज्ञता जाहिर किए बिना ही कोई अलविदा कह रहा है। ऐसे लोग तो यह भी नहीं बताते कि उन्हें यहां से क्या कुछ नहीं मिला है। वो तो बस इतना करें कि यहां से शांति के साथ निकल जाएं। वो गलत रास्तों पर चलने वाली सोच अपने तक ही सीमित रखें।' गौरतलब है कि जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में की, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'मैंने पांच साल पहले ही बॉलीवुड आने का फैसला लिया था। इस फैसले के बाद से मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। मेरी यह पांच साला यात्रा काफी थकाने वाली साबित हुई। इसके लिए अंतरात्मा से मैं सदा लड़ती रही और इस छोटी सी जिंदगी में इतनी बड़ी लड़ाई मैं नहीं लड़ सकती हूं। इसलिए बॉलीवुड से मैं अपना नाता हमेशा के लिए तोड़ रही हूं।'

यहां तक तो ठीक था, लेकिन जायरा ने जब अपने फैसले को कुरान और इस्लाम से जोड़कर बतलाना शुरु किया तो लोगों को उनकी बात खलने लगी और उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया गया। यहां आपको बतला दें कि दंगल गर्ल जायरा वसीम आमिर खान की बेटी की भूमिका में खूब शोहरत बटोरी थीं और उनकी नजदीकियां आमिर के परिजनों से भी खूब हो गईं थीं। ऐसे में जायरा का फिल्मी दुनिया को यूं बाय कहना गले नहीं उतर रहा है। वैसे जायरा ने द स्काई इज पिंक फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है। इस फिल्म में वो मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी का रोल अदा करती नजर आने वाली हैं।

इसमें जायरा के अलावा प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म को शोनाली बोस ने डायरेक्ट किया है और यह फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। अब देखना यह होगा कि जायरा के फैसले का असर इस फिल्म पर पड़ता है या नहीं, वैसे कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि जायरा ने जो कहा वह भावनाओं में बहकर कह दिया होगा, हो सकता है कि वो इस फिल्म के हिट होने के बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर काम करती नजर आ जाएं।

Leave a comment