मुझे उम्मीद है कि इंसाफ जरूर मिलेगा

जागरूक टाइम्स 137 Dec 19, 2018

-मीटू के तहत खुलकर आवाज उठाने वाली तनुश्री ने कहा

मुंबई (ईएमएस)। मीटू के तहत खुलकर आवाज उठाने वाली ऐक्ट्रेस तनुश्री दत्ता वापस विदेश जाने की तैयारी कर रही हैं। तनुश्री दत्ता ने यह भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि इंसाफ जरूर मिलेगा। मैं बिना किसी मदद के इस परेशानी के साथ 10 साल तक रही हूं। मेरे पास इसका कोई हल नहीं था। कानूनी प्रक्रिया मेरे आस-पास होने पर निर्भर नहीं है। अगर मुझे यहीं रहकर इस मामले को हमेशा आगे धकेलना है, तो फिर कानून और उसे लागू करने वालों का क्या मतलब है।

एक इंटरव्यू में तनुश्री ने कहा कि मेरा भविष्य वहीं है, लेकिन मैं अगले साल जल्द वापसी करूंगी। मैं जब मुबंई आई थी, तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं यहां पांच महीने रहूंगी। उन्होंने आगे कहा कि कौन सा मुद्दा गर्म है और कौन सा ठंडा, यह मायने नहीं रखता। ऐसी चीजें क्रांति हैं। भविष्य में इसका असर जरूर दिखेगा। इसने एक ऐसा माहौल बनाया है, जिससे शोषण करने वालों को पता चल गया है कि अब वे बच नहीं सकते। उन्होंने कहा, 'मैं जानती हूं कि मीटू से जुड़ी खबरें हर दिन फ्रंट पेज की खबर नहीं बन सकतीं, लेकिन यह वाकई आश्चर्यजनक था कि महिलाओं ने यौन शोषण करने वालों का खुलकर नाम लिया।'

मालूम हो कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के लिए एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। यह सब कोरियॉग्रफर गणेश आचार्य के सामने हुआ, लेकिन वह इसके खिलाफ कुछ नहीं बोले। इस वाकये के बाद उनकी गाड़ी पर हमला भी हुआ था। फिलहाल, मुंबई पुलिस तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर उत्पीड़न मामले की जांच कर रही है।



Leave a comment