तलाक के बाद दोस्ती निभा रहे हैं ऋतिक और सुजैन

जागरूक टाइम्स 252 May 4, 2019

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋत‍िक रोशन और सुजैन खान की शादी साल 2000 में हुई थी, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि 2014 में दोनों ने तलाक भी ले ल‍िया। इनके दो बेटे हैं, जिन्हें लेकर दोनों आपस में मिलना भी पसंद करते हैं। यह देख कर अक्सर सवाल किया जाता है कि जब तलाक हो चुका है तो फिर आखिर ये लोग ऐसे क्यों मिलते हैं और आखिर दुनिया को क्या दिखलाना चाहते हैं? यह सच है कि तलाक के बाद भी सुजैन और ऋत‍िक ने मिलना-जुलना नहीं छोड़ा है।

वो अपने बच्चों को पूरा टाइम देते हैं। इस संबंध में एक साक्षात्कार के दौरान सुजैन ने कहा कि 'अब हम शादीशुदा वाले कपल नहीं हैं लेकिन बहुत अच्छे दोस्त तो हैं ही।' इसके साथ ही सुजैन कह जाती हैं कि 'ऋतिक में मुझे मेरा सहयोगी दिखता है। यह सब बहुत पवित्र है, ये मुझे दुखी या अकेला महसूस नहीं होने देता है। बच्चे भी आसानी से एडजस्ट हो जाते हैं।' कुल मिलाकर जो लोग सवाल करते हैं कि आखिर अब इन दोनों के बीच में क्या है जो मिलना नहीं छोड़ते हैं तो उनके लिए सबसे अच्छा जवाब यही है कि तलाक के बावजूद दोनों अच्छे दोस्त हैं, जो एक दूसरे का ख्याल रखना भी जानते हैं।

इससे हटकर कुछ और नहीं। गौरतलब है कि जब कंगना रनौत ने ऋतिक को भला-बुरा कहा था तो वो सुजैन ही थीं जो उनके सपोर्ट में खड़ी दिखी थीं। यह सब करने के लिए सुजैन को अपने बच्चों ऋहान और ऋदान से एनर्जी मिलती है। सुजैन कहती हैं कि 'वो मेरे लिए विटामिन का काम करते हैं, मुझे मोटिवेट करते हैं।' इस तरह तलाक के बाद भी यदि सुजैन खुश हैं तो उसकी वजह बच्चे ही हैं, जिनके दम पर वो उत्साहित भी हैं और दोस्ती भी निभा रही हैं।

Leave a comment