यूथ टेस्ट के दूसरे मैच में भी असफल रहे अर्जुन तेंदुलकर

जागरूक टाइम्स 189 Jul 26, 2018

हम्बनटोटा। पवन शाह के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदौलत दूसरे यूथ टेस्ट मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने 613 रन का विशाल स्कोर बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। वहीं श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 140 रन बना लिए हैं लेकिन फिर भी वह भारत के स्कोर से 473 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट ही बचे है।

वहीं अथर्व तायडे ने 177 रन की पारी खेली। अर्जुन तेंदुलकर पर सबकी नजरें थीं पर वह दूसरे मैच में भी कोई कमाल नहीं दिखा पाये और 14 रन ही बना पाये। दूसरे मैच में अर्जुन ने 18 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए। पहले मैच में भी अर्जुन शून्य पर आउट हो गए थे हालांकि पहले मैच में उन्होंने गेंदबाजी में एक विकेट लिया था जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

पवन शाह ने 282 रन बनाए जो अंडर -19 युवा टेस्ट मैचों में किसी भारतीय का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। उन्होंने तन्मय श्रीवास्तव का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ पेशावर में 220 रन बनाये थे। शाह का स्कोर युवा टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के क्लिंटन पीक के नाबाद 304 रन के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। पीक ने 1995 में भारत के खिलाफ मेलबर्न में यह पारी खेली थी।

शाह की पारी का आकर्षण पारी के 108 वें ओवर में बायें हाथ के तेज गेंदबाज विचित्रा परेरा पर लगातार छह चौके लगाना रहा। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 140 रन बनाये हैं।बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहित जांगड़ा (43 रन देकर तीन विकेट) ने श्रीलंका को शुरुआती झटके देते हुए उसका स्कोर तीन विकेट पर 34 रन कर दिया।

इसके बाद पासिंदु सूरियाबंडारा (नाबाद 51) ने जिम्मेदारी संभाली और कामिल मिशारा (44) के साथ मिलकर स्कोर 91 रन तक पहुंचाया। बायें हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई ने मिशारा को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। स्टंप उखड़ने के समय सूरियाबंडारा के साथ सोनल दिनुशा 24 रन पर खेल रहे थे।

Leave a comment