सुदिरमन कप में सिंधु, साइना और श्रीकांत से रहेंगी उम्मीदें

जागरूक टाइम्स 981 May 2, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत चीन के नैनिंग में 19 से 26 मई तक होने वाली सुदिरमन कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप में भारत की और से पदको के दावेदार होंगे। विश्व चैंपियनशिप की चार बार की पदक विजेता सिंधु ने 2016 में रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीता था जबकि साइना ने 2012 लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था। वहीं श्रीकांत विश्व पुरुष एकल रैंकिंग में फिलहाल आठवें स्थान पर हैं।

भारत को इस टूर्नमेंट में 8वीं वरीयता दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में पिछले टूर्नमेंट में भारत क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा था हालांकि इस बार भारत को कठिन ग्रुप मिला है। भारत को ग्रुप डी में मेजबान चीन और मलयेशिया के साथ रखा गया है और नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए उसे लीग चरण में शीर्ष दो टीमों में रहना होगा। भारत ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट में मलयेशिया को हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित टीम प्रारूप का स्वर्ण पदक जीता था।

भारत की 13 सदस्यीय टीम में फार्म में चल रहे समीर वर्मा के अलावा चोट के बाद वापसी कर रहे सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को भी शामिल किया गया है। सात्विकसाईराज पुरुष युगल में चिराग शेट्टी के साथ जोड़ी बनाएंगे। भारतीय टीम इस प्रकार है: पुरुष: किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, मनु अत्री, बी सुमित रेड्डी और प्रणव जैरी चोपड़ा। महिला: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, एन सिक्की रेड्डी, पूर्विशा एस राम और जे मेघना।


Leave a comment