सौरभ, रोहन और कुहू रूस ओपन बैडमिंटन के खिताबी मुकाबले में पहुंचे

जागरूक टाइम्स 159 Jul 28, 2018

व्लादिवोस्टोक : भारत के सौरभ वर्मा रूस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गये हैं। सौरभ ने सेमीफाइनल में हमवतन मिथुन मंजूनाथ को हराया जबकि मिश्रित युगल में रोहन कपूर और कुहू गर्ग की भारतीय जोड़ी भी खिताबी मुकाबले में पहुंच गयी है। आठवीं वरीयता प्राप्त सौरभ ने मंजूनाथ को पुरूष एकल सेमीफाइनल में केवल 31 मिनट में 21-9, 21-15 से लगातार गेमों में हराकर फाइनल में जगह बनायी।

मंजूनाथ और सौरभ के बीच यह पहला मुकाबला था। अब खिताबी मुकाबले में सौरभ का सामना जापान के गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कोकी वतान्बे से होगा। इससे पहले कोकी ने एक अन्य सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुये रूस के व्लादिमीर मालकोव को 38 मिनट में 21-12, 21-16 से हराया।

वहीं मिश्रित युगल सेमीफाइनल मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त कुहू और रोहन की जोड़ी ने मलेशिया के येन वेई पेक और चेन तांग जी की जोड़ी को 58 मिनट में 21-19, 11-21, 22-20 से हराया। फाइनल में अब इस जोड़ी का सामना रूस के व्लादिमीर इवानोव और कोरिया की मिन कियूंग किम की जोड़ी से होगा। पुरूष युगल में हालांकि अरूण जार्ज और सान्यम शुक्ला की जोड़ी अपना सेमीफाइनल मैच हार गयीं।

Leave a comment