युवाओं पर अधिक भरोसा जता रही इंग्लैंड : सचिन

जागरूक टाइम्स 220 Aug 7, 2018

सैम और ऑली को शामिल करना सही फैसला

एजबेस्टन । इंग्लैंड में इंग्लिश काउंटी मिडिलसेक्स के साथ अपनी क्रिकेट अकेडमी लॉन्च के मौके पर सचिन ने कहा कि इंग्लैंड युवाओं पर अब ज्यादा भरोसा दिखा रही है। डेविड मलान जैसे अनुभवी खिलाड़ी को टीम से बाहर कर उनके स्थान पर 20 साल के युवा स्टार ओली पॉप को टीम में शामिल करना इसे दिखाता है। वहीं पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सैम करन भी अभी केवल 20 वर्ष के हैं। उन्होंने भी अपने खेल से एक अलग पहचान बनाई है। उनके इस तरह के प्रदर्शन के बाद ये ज़ाहिर होता है कि इंग्लैंड टीम भी भारत की ही तरह अब युवा प्रतिभाओं पर ज्यादा भरोसा दिखा रही है।

सचिन ने करन और ओली को टीम में अवसर देने को एक सही फैसला करार देते हुए कहा कि 'जब मैंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था तो मैं 16 साल का था और ये चीज़ें आपकी मदद करती हैं। उस उम्र में मैंने वसीम अकरम, इमरान खान, वकार यूनुस और अब्दुल कादिर जैसे गेंदबाज़ों का सामना किया। जिससे आगे मुझे मदद मिली।

' सचिन ने कहा, 'क्योंकि इस उम्र में आपको डर नहीं लगता, आप सिक्के का सिर्फ एक पहलू देखते हो और मैदान पर जाकर बिना डरे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हो, लेकिन अनुभव और परिपक्वता के साथ आप सिक्के का दूसरा पहलू भी देखते हैं और चीज़ों को बैलेंस करते हैं। इस उम्र में आपको सिर्फ मैदान पर जाकर अपना बेहतरीन खेल दिखाना होता है।' वहीं अगर कोई खिलाड़ी अच्छा खेलता है तो वो देश के लिए खेल सकता है।

Leave a comment