द्रविड़ को आईसीसी हॉल ऑफ फेम सम्मान

जागरूक टाइम्स 215 Jul 2, 2018

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हॉल ऑफ फेम से सम्मानति किया है। भारतीय जूनियर टीम कोच द्रविड़ यह सम्मान पाने वाले 5वें भारतीय क्रिकेटर हैं। आईसीसी ने आयरलैंड के डबलिन में आयोजित समारोह में राहुल द्रविड़ के नाम की घोषणा की।

द्रविड़ के साथ ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग (1995-2012) और इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर क्लेयर टेलर (1998-2011) को भी हॉल ऑफ में जगह दी गई है। कोचिंग प्रतिबद्धताओं के चलते राहुल द्रविड़ अवॉर्ड सेरिमनी में नहीं पहुंच पाए थे। उन्होंने विडियो संदेश के जरिए आईसीसी के प्रति आभार जताया।

उन्होंने कहा, हॉल ऑफ फेम में शामिल होना सम्मान और गर्व की बात है। सम्मानित वर्ग में शामिल करने के लिए मैं आईसीसी का शुक्रियाअदा करता हूं। मैंने जिन्हें अपना आइडल माना उनके साथ इस सम्मानित लिस्ट में शामिल किया जाना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कोचों और फैमिली को धन्यवाद देते हुए कहा, मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मेरे खेल में योगदान दिया।

बचपन से लेकर भारत के लिए खेलने के दौरान विभिन्न कोचों ने मेरे खेल को ऊंचाइयां दीं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं। माता-पिता, फैमिली पत्नी और दोनों बच्चों, अपने बहुत सारे दोस्तों और जिन खिलाडिय़ों के साथ और जिनके खिलाफ मैंने क्रिकेट खेली, जिन्होंने मेरे खेल को मजबूत किया उन सभी का शुक्रिया। इस दौरान उन्होंने अवॉर्ड सेरिमनी में नहीं पहुंच पाने पर दुख भी जताया।

Leave a comment