नडाल और सेरेना अगले दौर में पहुंचे

जागरूक टाइम्स 224 Sep 3, 2018

न्यूयार्क । स्पेन के शीर्ष टेनिस स्टार राफेल नडाल और अमेरिका की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन टेनिस के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये हैं। इन दोनो को ही यहां तक पहुंचने के लिए खासा संघर्ष करना पड़ा। नडाल ने पुरुष वर्ग में जार्जिया के निकोलोका बासिलाशिविल को चार सेटों तक चले मैच में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। नडाल ने शुरूआती दोनों सेट जीतकर आसान जीत की राह बनाई पर निकोलोज ने तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में पहुंचा दिया।

नडाल ने मैच अंक पर सात एस लगाये और तीन घंटे 20 मिनट में ही मैच जीत लिया। वहीं जार्जिया के खिलाड़ी ने मैच में 59 गलतियां कीं और वह सात में से केवल दो ब्रेक अंक ही भुना सके। नडाल को लगातार दूसरे मैच में चार सेटों तक संघर्ष करना पड़ा। नडाल का सामना अब अगले दौर में आस्ट्रेलिया के डॉमिनिक थिएम के खिलाफ खेलेंगे।

थिएम ने पुरूष एकल के अन्य चौथे दौर के मैच में 2017 के यूएस ओपन उपविजेता केविन एंडरसन को लगातार सेटों में हराया।वहीं महिला वर्ग में पूर्व नंबर एक सेरेना ने काइया कानेपेई को तीन सेटों के संघर्ष में 6-0, 4-6, 6-3 से हराते हुये क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। इस अमेरिकी खिलाड़ी ने 15वीं बार यूएस ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई है।

Leave a comment