प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4 : 80-80 लाख में सायना-सिंधु को वॉरियर्स और हंटर्स ने खरीदा

जागरूक टाइम्स 66 Oct 8, 2018

अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के लिए हुई नीलामी के चौथे सत्र में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा है। सायना पिछले दो सत्र से अवध वॉरियर्स की ओर से खेल रहीं थीं पर इस बार पीबीएल में नई टीम की ओर से खेलते देखा जाएगा।

इसके अलावा वॉरियर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली हैदराबाद हंटर्स ने इस बार खिताब जीतने के लिए ओलंपिक रजत विजेता पी.वी. सिंधु को शामिल किया है। पिछले सीजन में सिंधु ने चेन्नई स्मैशर्स का प्रतिनिधित्व किया था और इस टीम ने मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी।

इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) सत्र-4 में शामिल होने वाली नई टीम पुणे-7 एसेस ने स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी कैरोलीना मारिन को टीम में शामिल किया है। पुणे ने मारिन को 80 लाख रुपये में खरीदा है। इसके अलावा पुणे ने अपनी टीम में भारतीय युगल बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी को भी शामिल किया है। पुणे टीम का मालिकाना हक बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू के पास है।

इसके अलावा दिल्ली डैशर्स ने भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस प्रणॉय को 80 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। किदांबी श्रीकांत को इस बार बेंगलुरू रैपटर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा है। पिछले सीजन में श्रीकांत ने अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन वो इस बार बेंगलुरू रैपटर्स के लिए बैडमिटन कोर्ट पर खेलते नजर आएंगे।

Leave a comment