पाक तेज गेंदबाज वहाब ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया

जागरूक टाइम्स 371 Sep 13, 2019
लाहौर (ईएमएस)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है। वहाब का कहना है कि वह सीमित ओवर क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उन्हें इस फैसले के बारे में पहले से ही जानकारी थी है। वहीं अपनी घोषणा में वहाब ने संन्यास जैसे शब्द का प्रयोग नहीं किया है। विश्व कप के बाद ही वहाब टेस्ट क्रिकेट से दूर होने वाले दूसरे पाक खिलाड़ी हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बयान में रियाज ने कहा, पिछले एक दो सालों के टेस्ट और सीमित ओवर के मैचों के अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद मैंने यह फैसला किया है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट से विदा लेने का समय आ गया है। वहाब ने अपने फैसले की जानकारी पीसीबी को देते हुए इस बात की पुष्टि की और जानकारी दी कि वे पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे। बहाव हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से दूर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले विश्व कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने वाले मोहम्मद आमिर ने भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

वहाब ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की संभावनाओं को पूरी तरह से खारिज नहीं किया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी वापसी तभी संभव है जब वे आश्वस्त हो जाएंगे कि वे लाल गेंद प्रारूप में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं। वहाब ने कहा, इस दौरान मैं 50 औवर और 20 ओवर के क्रिकेट पर फोकस करूंगा और बड़े प्रारूप के लिए अपनी फिटनेस को परखता रहूंगा। मुझे लगता है कि जब भी मुझे लगेगा कि मैं लाल गेंद के प्रारूप में वापसी कर अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं, मैं खुद को उपलब्ध बता दूंगा।

Leave a comment