नेमार ने वीडियों के माध्यम से स्वीकार की अपनी आलोचना

जागरूक टाइम्स 203 Jul 30, 2018

नई दिल्ली : ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी नेमार ने कबूल कर ही लिया कि फीफा विश्व कप के दौरान उन्होंने अपने प्रतिक्रिया को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया था। नेमार का यह विडियों रविवार को ब्राजील के कई चैनलों पर प्रसारित किया गया। विडियों में नेमार पहली बार अपनी आलोचनाओं को स्वीकार करते नजर आए। नेमार ने फीफा विश्व कप में 2 गोल दागे थे तब वे उतने निराश नहीं थे जब तक उनकी टीम बेल्जियम से क्वॉटर फाइनल में हारकर बाहर नहीं हो गई थी।

नेमार के प्रदर्शन से ज्यादा फैंस ने फील्ड पर उनकी प्रतिक्रिया की चर्चा की थी जिसमें उनके डाइव्स, फील्ड पर रोल करने से लेकर रेफरी से झगड़ने जैसी घटनाएं शामिल थीं। वीडियो में नेमार ने कहा, आपको लग सकता है कि मैं चीजों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करता हूं और कभी-कभी मैं सच में ऐसा करता हूं लेकिन सच ये है कि मैं पिच पर परेशानी का सामना करता हूं।' विश्व कप में हार के बाद नेमार ने सिर्फ इंस्टाग्राम के जरिए अपनी बात रखी थी। इस विडियों में उन्होंने यह भी सफाई दी कि उन्होंने बेल्जियम से हार के तुंरत बाद कोई प्रतिक्रिया क्यों नहीं दी थी।

नेमार ने कहा, जब मैं बिना इंटरव्यू दिए निकल जाता हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे बस जीत की शाबाशी चाहिए होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने आजतक आपको निराश करना नहीं सीखा। नेमार ने अपने फैंस से कहा, आप मेरी आलोचनाओं को छोड़कर खड़ा होने में मेरी मदद करे। वर्ल्ड कप के बाद नेमार ने अपनी प्रतिक्रियाओं को लेकर कोई बात नहीं की थी लेकिन इस एड के जरिए उन्होंने अपनी सारी बातें कह डालीं। बता दें कि ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो ने फीफा वर्ल्ड कप के दौरान नेमार पर लगाए गए नाटक करने के आरापों से उनका बचाव किया था।

Leave a comment