पृथ्वी के बाहर होने से मुरली विजय को मिल सकता है अवसर

जागरूक टाइम्स 77 Nov 30, 2018

सिडनी । पृथ्वी शॉ के घायल होने से छह दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रही टेस्ट सीरीज में एक बार फिर मुरली विजय को सलामी बल्लेबाज के रुप में उतरने का अवसर मिल सकता है। विजय इंग्लैंड दौरे में खराब प्रदर्शन के कारण अंतिम ग्यारह में जगह नहीं बना पाये हैं पर काउंटी में बनाये शतक से वह भारतीय दल में बरकरार हैं। यही कारण है कि केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के बाद मुरली विजय टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज के रुप में रखे गये हैं।

बीसीसीआई ने कहा है कि पृथ्वी टखने में चोट के कारण छह दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में शुरु हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे।ऐसे में मुरली विजय को केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ मुरली विजय लगातार फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बा विजय ने तुरंत काउंटी क्रिकेट की ओर अपना रुख किया।

काउंटी के पहले ही मैच में एसेक्स की तरफ से विजय ने 100 रनों की जबर्दस्त पारी खेलकर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा। आंकड़ों पर नजर डालें तो राहुल और मुरली विजय का अब तक का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। 2017 से लेकर विजय ने अब तक 12 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंन 4 शतक और 1 अर्धशतक ही लगाया है। इस दौरान 21 पारियों में उन्होंने कुल 753 रन बनाए। पिछली 11 पारियों में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा, जिसमें 1 शतक की सहायता से कुल 233 रन ही बना सके हैं।

Leave a comment