टी20 में चयन के लिये उपलब्ध हूं : मिताली

जागरूक टाइम्स 352 Aug 27, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। एकदिवसीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 श्रृंखला के लिये उपलब्ध हैं हालांकि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए उनको शायद ही टीम में शामिल किया जाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 24 सितंबर से शुरू होगी जबकि टी20 विश्व कप अगले साल फरवरी मार्च में आस्ट्रेलिया में होगा। मिताली अभी एकदिवसीय टीम की कप्तान हैं और 2021 में होने वाले विश्व कप में खेलना चाहती हैं पर टी20 एकादश के लिए उनका दावा कमजोर नजर आता है।

36 साल की मिताली से जब सबसे छोटे प्रारूप के लिये योजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं निश्चित तौर पर अगले महीने की टी20 श्रृंखला के लिये उपलब्ध हूं लेकिन अभी मैं वास्तव में टी20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही हूं। मैं आम तौर पर श्रृंखला दर श्रृंखला आगे बढ़ना पसंद करती हूं।’’ पांच सितंबर को मुम्बई में चयनकर्ताओं की बैठक होगी जिसमें पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिये टीम का चयन किया जाएगा।

यह श्रृंखला सूरत में होगी जबकि इसके बाद तीन एकदिवसीय मैच वड़ोदरा में खेले जाएंगे। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मिताली महान खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपने टी20 करियर के बारे में जल्द फैसला करने की जरूरत है। टी20 विश्व कप छह महीने बाद होना है और चयनकर्ताओं को कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए। इसके लिये उन्हें मिताली की योजनाओं के बारे में जानना होगा। वह अब अंतिम एकादश में पहली पसंद भी नहीं रही।’’


Leave a comment