टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का प्रशंसकों ने जन्मदिन मनाया

जागरूक टाइम्स 104 Jul 7, 2018

राचीं । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रांची के युवराज महेंद्र सिंह धोनी आज 37 साल के हो गए। देशभर में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन मनाया गया। इसी कड़ी में रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर भी माही का बर्थ डे मनाया गया। युवाओं ने केक काटा और माही को हैप्पी बर्थडे विश किया। महेंद्र सिंह धोनी का जन्म आज ही के दिन साल 1981 में हुआ था।

रांची के मेकॉन स्टेडियम से निकलकर महेंद्र सिंह धोनी ने खेल के मैदान में क कीर्तिमान गढ़े । उनके नेतृत्व में भारत ने पहली बार पकिस्तान को धुल चटाकर टी 20 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता। मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि से अलंकृत एम एस धोनी झारखंड की शान है। धौनी के कारण रांची क्रिकेट नर्सरी के रुप विख्यात होता जा रहा है। धौनी की काबलियत का आज दुनिया लोहा मानती है। एम एस धोनी राष्ट्रपति द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित किये जा चुके हैं और उनपर एक बॉलीवुड मेनस्ट्रीम फिल्म भी बन चुकी है जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

माही 37 साल के हो गए हैं, लेकिन अब भी उनका क्रेज बच्चे युवाओं और विभिन्न आयु वर्गों के बीच उसी तरह का है, जब वह पहली बार उन्होंने इंटरनेशनल मैच खेला था। माही के जन्म दिवस को लेकर खासकर झारखंड की राजधानी रांची में उत्साह का माहौल देखा गया। राज्य के क क्षेत्रों के अलावे रांची में भी माही के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया गया। माही के फैन कहते हैं कि माही इसी तरह खेलते रहें और देश का नाम रोशन करते रहे। इनकी माने तो वह हर वर्ष माही के जन्मदिवस ही नहीं बल्कि उनकी बेटी जीवा की बर्थडे भी धूमधाम से मनाते आ रहे हैं साथ ही माही के विवाह वार्षिक दिवस को भी मनाते हैं।

रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बोकारो से आए युवाओं ने माही का बर्थडे मनाया। इस दौरान केक काटकर और एक दूसरे को केक खिलाकर साथ ही माही के चित्र पर केक लगा कर इस जन्मदिन को यादगार बनाया गया।

Leave a comment