लक्ष्मण ने केएल राहुल और पंत के प्रदर्शन पर चिंता जाहिर की

जागरूक टाइम्स 264 Sep 5, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की लगातार खराब फॉर्म पर चिंता जाहिर की है। केएल राहुल ने टेस्ट मैच की पिछली 12 पारियों से कोई फिफ्टी तक नहीं जमाई है। आखिरी बार उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट (सितंबर 2018) में शतकीय पारी खेली थी। हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में भी वह (44,38, 13 और 6 रन) कुल 101 रन ही बना पाए हैं। ओवल टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले राहुल ने इसके पहले 11 पारियों तक कोई हाफ सेंचुरी तक नहीं जमाई थी।

वीवीएस लक्ष्मण ने राहुल की फॉर्म पर चिंता जताई है। लक्ष्मण ने लिखा, राहुल की क्षमता पर कभी कोई सवाल नहीं रहा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अब उन्हें और ज्यादा नया खिलाड़ी नहीं कहा सकता। उन्हें यहां खूब सारे मौके दिए गए हैं। लेकिन ज्यादातर मौकों पर वह असफल ही साबित हुए हैं। टीम इंडिया को उनसे कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।'
इस दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज ने ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर भी चिंता जाहिर है। लक्ष्मण ने कहा कि राहुल के साथ-साथ पंत को भी अपनी बैटिंग में खुद को साबित करने पर ध्यान देना होगा।

भविष्य में उन्हें विकेट के पीछे ग्लव्स के साथ भी अच्छी भूमिका निभानी होगी। इस मौके पर उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले हनुमा विहारी की जमकर प्रशंसा की। उन्हें इस टेस्ट दौरे पर नंबर 6 की नई खोज बताया। विहारी ने इस टूर पर 96.33 की औसत से सर्वाधिक 289 रन बनाए। जमैका टेस्ट में 111 रन की पारी खेलने वाले विहारी ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जमाया। अपने इस लेख में इस पूर्व बल्लेबाज ने बुमराह की भी जमकर सराहना की है।


Leave a comment