टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करने का अच्छा मौका : सचिन

जागरूक टाइम्स 103 Nov 2, 2018

मुंबई । महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने कहा है कि भारतीय टीम के पास इस बार आस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने का अच्छा अवसर है। सचिन के अनुसार मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम में योग्यता और अनुभव की कमी है। सचिन ने कहा, 'हमारे वहां जीतने की काफी संभावना है। अगर आप पहले की ऑस्ट्रेलियाई टीम को देखें और उसकी तुलना मौजूदा टीम से करें, तो हमारी टीम भारी नजर आती है। इसी लिए वहां जा कर जीतने का यह सबसे अच्छा मौका है। मेरा कहना है कि आस्ट्रेलियाई टीम इस समय वैसा नहीं खेल रही जिसके लिए वह जानी जाती है। मुझे लगता है कि पहले उनकी टीमें काफी अच्छी थीं।'

सचिन ने कहा, 'उनके पास पहले अच्छे अनुभवी खिलाड़ी थे जबकि यह टीम गैरअनुभवी है। यह टीम अपने आप को एकजुट करने की कोशिश कर रही है और एक अच्छी टीम बनने के प्रयास में है साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए जानी जाती है। अगर वह अच्छा मुकाबला करें, तो मुझे हैरानी नहीं होगी। वहां जाना और उन्हें चुनौती देना आसान नहीं है।' इस पूर्व कप्तान ने कहा, 'वहां जा कर उन्हें चुनौती देने के लिए हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं। हमारे पास अच्छे बल्लेबाज भी हैं। आप टेस्ट मैच तब जीतते हैं, जब आप काफी सारे रन बनाते हैं।' सचिन ने कहा कि कोहली की कप्तानी शैली और उनकी मौजूदा फॉर्म टीम को मजबूती देगी।
हर दिन आपके सामने कई नई चुनौतियां आती हैं और आपके दिमाग में उनसे तालमेल बिठाने की काबिलियत होनी चाहिए। कोहली इसमें माहिर हैं। उनमें सबसे अच्छी बात यह है कि उनके अंदर भूख है। बल्लेबाज को ऐसा ही होना चाहिए।

Leave a comment