विराट की कप्तानी में विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित

जागरूक टाइम्स 470 Apr 15, 2019

मुम्बई (ईएमएस)। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 वें विश्वक्रप क्रिकेट के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जिन्हें विश्व कप के लिए भारतीय दल में शामिल किया गया है। विराट कोहली टीम के कप्तान रहेंगे जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। इसके अलावा स्पिनर रविन्द्र जडेजा ओर ऑलराउंडर विजय शंकर को भी टीम में जगह मिली है।

चयन समिति की बैठक के बाद टीम घोषित करते हुए चयन समिति के अध्यक्ष एमएस के प्रसाद ने कहा कि विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाज अंबाती रायुडू पर तरजीह दी गई है और दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुने गए हैं। प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अधिक अनुभव के कारण ही कार्तिक को ऋषभ पंत की जगह शामिल किया गया है।

इंग्लैंड में स्पिनर रविंद्र जडेजा उपयोगी साबित हो गये हैं इसलिए उन्हें भी जगह दी गयी है। प्रसाद ने कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के कमर की चोट अब ठीक है और उन्हें भी शामिल किया गया है। प्रसाद ने कहा कि चयन के दौरान आईपीएल फॉर्म पर चर्चा नहीं की गई। कई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा कर रहे हैं पर हमने ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के दौरान ही टीम तय कर ली थी।

15 सदस्यीय टीम इंडिया :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। भारतीय टीम विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले के साथ करेगी।



Leave a comment