आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बनने उतरेगी टीम इंडिया

जागरूक टाइम्स 118 Jul 11, 2018

लंदन । इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने से उत्साहित टीम इंडिया अब एकदिवसीय सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी। दोनो देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज गुरुवार से यहां शुरु हो रही है। इसमें अगर भारतीय टीम 3-0 से जीतती है तो वह मेजबान इंग्लैंड को हराकर शीर्ष पर पहुंच जाएगी। अभी मेजबान टीम पहले जबकि मेहमान टीम भारत दूसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड को टी-20 में 2-1 से हराने वाले भारत ने दो मई को सालाना अपडेट के बाद अपने पहले स्थान को गंवा दिया था लेकिन उसके पास फिर से इसे हासिल करने का मौका है। आईसीसी के अनुसार इसके लिये उसे इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है तो वह टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर देगा और उसकी बढ़त दस अंक की हो जाएगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 17 जुलाई को समाप्त होगी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अभी 909 अंक के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। वह दूसरे नंबर पर कायम पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 की अपनी फॉर्म को एकदिवसीय में भी बरकरार रखना चाहेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

Leave a comment