टीम चयन पर गावस्कार ने उठाये सवाल, रायडू की जगह मयंक को कैसे शामिल किया

जागरूक टाइम्स 509 Jul 12, 2019
मुम्बई (ईएमएस)। विश्व कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बार फिर टीम चयन को लेकर सवाल उठाये हैं। गावस्कर ने पूछा है कि एक भी मैच का अनुभव नहीं होने के बाद भी मयंक अग्रवाल को विश्व कप के लिए कैसे भेजा गया। गावस्कर के अनुसार विजय शंकर के घायल होने पर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल अंबाती रायडू को इंग्लैंड भेजा जाना चाहिए था न कि मयंक को।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद गावस्कर ने कहा कि इस विश्व कप में टीम इंडिया की तरफ से कई हैरान कर देने वाले फैसले लिए गए। उन्होंने कहा, ''आखिर क्यों और कैसे मयंक को टीम में शामिल किया गया। जबकि उन्होंने अभी तक एक भी एकदिवसीय नहीं खेला है। वो श्रीलंका के खिलाफ आखिरी लीग मैच से पहले इंग्लैंड पहुंचे थे। ऐसे में अगर टीम में जगह रहती तो क्या आप उन्हें सेमीफाइनल या फिर फाइनल में खिलाते। वहीं अंबाती रायडू को क्यों नहीं बुलाया गया वो आपका विश्व कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी था।''

पिछले साल एशिया कप में रायडू की टीम इंडिया में वापसी हुई थी। इसके बाद से उन्होंने चौथे नंबर पर 14 पारियों में बल्लेबाजी की थी। न्यूजीलैंड दौरे पर भी वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज किया गया। ऐसे में निराश रायडू ने निराश ले लिया। विश्व कप में शुरुआत से ही देखें तो टीम इंडिया नंबर चार को लेकर संघर्ष करती दिखी। इस नंबर पर टीम इंडिया ने चार बल्लेबाजों को आजमाया लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। यहां तक की इस नंबर पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया।

Leave a comment