इसलिए इतने कीमती हैं रोनाल्डो, 20 साल के युवाओं जैसी है क्षमताएं

जागरूक टाइम्स 192 Jul 25, 2018

बार्सिलोना :  पुर्तगाल के कप्तान और स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हाल ही में जुवेंटस ने स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड से रिकार्ड 950 करोड़ रुपये के करार के तहत लिया है। इस महंगे करार पर सवार भी उठे हैं पर हाल ही में हुए एक मेडिकल टेस्ट के अनुसार रोनाल्डो का शरीर अभी भी 20 साल के लड़के जैसा है, इससे पता चलता है कि वो इतने कीमती क्यों हैं।

मैड्रिड से जुवेंटस में ट्रांस्फर के दौरान हुए मेडिकल टेस्ट में 33 साल के रोनाल्डो की मेडिकल रिपोर्ट्स में पाया गया कि उनकी शारीरिक क्षमताएं किसी 20 साल के युवा जितनी हैं। यह आंकड़े उनके बॉडी फैट, मस्कुलर मास और दौड़ने की गति के आधार पर सामने आए हैं।

टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार रोनाल्डो के शरीर में सिर्फ 7 प्रतिशत फैट (वसा) है, जो किसी आम पेशेवर फुटबॉलर के औसत फैट से 3 फीसदी कम है। इसके अलावा उनका मस्कुलर मास 50 फीसदी है जो किसी भी अन्य खिलाड़ी के औसत से 4 फीसदी ज्यादा है। गति में भी रोनाल्डो का कोई मुकाबला नहीं है।

हाल ही में संपन्न हुए फीफा विश्व कप में 33 साल के रोनाल्डो 33.98 किलोमीटर की स्पीड से मैदान पर दौड़ते दिखे थे। इसी के आधार पर वो अपनी उम्र से 13 साल छोटे हैं। रूस में हुए फीफा विश्व कप में पुर्तगाल की टीम प्री क्वार्टरफाइनल मैच में 0-2 से उरुग्वे से हारकर बाहर हो गई थी।

Leave a comment