दूसरा टी-20 रद्द होने से टीम इंडिया को हुआ यह फायदा!

जागरूक टाइम्स 941 Nov 24, 2018

मेलबर्न । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में हुए दूसरा टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस मैच के रद्द होने के साथ टीम इंडिया ने भले ही सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया, लेकिन इसके साथ आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया की नंबर 2 पोजीशन सुरक्षित भी हो गई है।

भले ही कई लोगों को लग सकता हैं कि टीम इंडिया 11 ओवरों में 89 रन का रिवाइज्ड लक्ष्य हासिल कर सकती थी, लेकिन बारिश के बाद नमी वाली सतह पर यह चेज़ आसान नहीं होने वाला था। अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती तो उसकी रैंकिंग पर बन आती, लेकिन मैच रद्द होने की वजह से टीम इंडिया की रैंकिंग पर अब कोई खतरा नहीं है।

मौजूदा समय में टीम इंडिया टी-20 रैंकिंग में 125 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 120 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। अगर ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराती तो वह टीम इंडिया को नंबर-2 पोजीशन से बेदखल करते हुए खुद नंबर-2 पर काबिज हो जाती। चूंकि, दूसरा मैच बारिश में धुल गया है। इसकारण अगर ऑस्ट्रेलिया तीसरा मैच भी जीतेगी तो भी वह नंबर-3 पर ही बनी रहेगी। वैसे दूसरे टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

एक समय टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 62 रन पर 5 विकेट गिरा दिए थे। लग रहा था कि वे मेजबान टीम को सस्ते में आउट होगी, लेकिन कोहली ने डेथ ओवरों में खलील को गेंद थमाई और भुवनेश्वर से पूरे ओवर ही नहीं कराएं। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों ने 19 ओवरों में 132/7 तक स्कोर को ले गए जो पिच के हिसाब से काफी बढ़िया स्कोर था। कोहली की इस नासमझी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर निंदा कर रहे हैं।

Leave a comment