पांच खिलाडियों को विदाई दी सनराइजर्स ने

जागरूक टाइम्स 308 Nov 16, 2019

-विभिन्न कारणों से दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली (ईएमएस)। विभिन्न कारणों से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पांच खिलाड़ियों की विदाई कर दी है। इनमें बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी शामिल हैं। शाकिब पर हाल ही में आईपीएल समेत अन्य मैच में हुई फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने का आरोप है। इस वजह से उन पर बैन लगा हुआ है। शाकिब के अलावा भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान, न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल, दीपक हुडडा और रिकी भुई को सनराइजर्स ने बाहर का रास्‍ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों के जाने से सनराइजर्स हैदराबाद के पास अब 17 करोड़ रुपये का पर्स होगा। टीम के पास 7 खिलाड़ियों की जगह बची हुई है।

इनमें से 2 स्‍लॉट विदेशी कोटे के हैं। यूसुफ पठान काफी समय से हैदराबाद टीम के साथ थे लेकिन उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा था। साथ ही उनकी उम्र भी टीम से बाहर किए जाने की एक वजह बनी। सनराइजर्स ने 1,9 करोड़ रुपये में पठान को खरीदा था। इससे पहले वे कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ थे। इतना ही नहीं मार्टिन गप्टिल की सनराइजर्स की प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बन रही थी। साथ ही गप्टिल का भारत में रिकॉर्ड कमजोर रहा है। हैदराबाद के पास डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्‍टो के रूप में तीन टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज हैं।

बड़ौदा के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 4,2 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन वे पिछले 2 सीजन में एक बार भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हुए खुद को साबित किया था लेकिन आगे उनका प्रदर्शन फीका पड़ गया। रिकी भुई पर टीम मैनेजमेंट ने कभी खुलकर भरोसा नहीं जताया। ऐसे में उनका बाहर जाना तय लग रहा था। यहां बताना लाजिमी होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन साल 2020 में आयोजित होगा, जबकि इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होगी।




Leave a comment