भुवनेश्वर और बुमराह को आराम देने का फैसला ठीक नहीं : गावस्कर

जागरूक टाइम्स 202 Oct 3, 2018

मुम्बई । पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर का मानना है कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जाना चाहिये था। गावसकर ने भुवनेश्वर और बुमराह को आराम दिए जाने को लेकर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है। इस पूर्व कप्तान ने कहा, 'टीम से भुवनेश्वर और बुमराह को आराम देने का फैसला अप्रत्याशित है।

इससे पता चलता है कि चयनकर्ताओं के लिए यह सीरीज अहम नहीं है। अगर इन दोनों तेज गेंदबाजों ने आराम मांगा था तो उन्हें सीमित ओवर के क्रिकेट में शामिल किया जाना चाहिए था, न कि टेस्ट सीरीज में। टेस्ट मैचों के लिए टीम में हमेशा सबसे बेहतर खिलाड़ी होने चाहिए।'

उन्होंने हालांकि दोनों की गैरमौजूदगी को शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के लिए मौका बताया है। उन्होंने लिखा- भुवी और बुमराह के नहीं होने से शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के पास अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी दावेदारी दिखाने का समय है। इस साल के अंत में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। साथ ही गावसकर का मानना है कि सीरीज में 3 टेस्ट होने चाहिए, जिससे कि परिणाम निकलने के आसार अधिक हों।

Leave a comment