आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे फिंच

जागरूक टाइम्स 175 Jul 9, 2018

दुबई  त्रिकोणीय सीरीज में शानदार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये हैं। आईसीसी के जारी नई टी-20 रैंकिंग में फिंच पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। फिंच ने त्रिकोणीय सीरीज में 172 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली थी। वहीं सीरीज में मैन ऑफ द मैच व सीरीज बने पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दुसरे पायदान पर पहुंच गये हैं।

वहीं भारत के युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल शीर्ष तीन में पहुंच गये हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए राहुल शतकीय पारी खेली थी। राहुल के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी शीर्ष दस में जगह नहीं बना पाया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा रैंकिंग में 11वें पायेदान पर हैं जबकि कप्तान विराट कोहली 12वें स्थान पर मौजूद हैं।

रैंकिंग में चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरों है जबकि पांचवे स्थान पर पाक के बाबर आजम है। वहीं छठे स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल मौजूद हैं। सातवें स्थान पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के इवन लुइस हैं। आठवें स्थान पर मार्टिन गप्टिल है। नौवें स्थान इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स हैं। डिआर्सी शॉट आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 10वां स्थान हासिल करने में सफल रहे।

Leave a comment