हेटमायर की शतकीय पारी से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया

जागरूक टाइम्स 214 Feb 23, 2019

ब्रिजटाउन (ईएमएस)। शिमरोन हेटमायर की शानदार पारी और शेल्डन कॉटरेल की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज के दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में इंग्लैंड को 26 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दी है। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने बुलाया। वेस्ट इंडीज ने क्रिस गेल के 50 रन हेटमायर के नाबाद 104 रनों की सहायता से 50 ओवर में 6 विकेट पर 289 रन बनाये। इसके बाद जीत के 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 47 औवर 4 गेंदों में 263 रन ही बना पायी। वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाज कॉटरेल ने 46 रन देकर सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 10 रन के स्कोर पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जेसन रॉय दो रन ही बना सके। वहीं, जॉनी बेयरस्टो शून्य पर आउट हो गए। कप्तान ऑइन मॉर्गन ने जो रूट 36 रन के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। मॉर्गन ने बेन स्टोक्स 79 के साथ चौथे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। मोर्गन 70 रन बनाकर आउट हुए। मॉर्गन के आउट होने के बाद स्टोक्स ने बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की।

40वें ओवर में स्टोक्स पवेलियन लौट गए। इसके दो ओवर बाद बटलर भी 34 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड का कोई भी अन्य बल्लेबाज नहीं टिक सका। इस प्रकार पूरी टीम 263 रन पर ऑलआउट हो गई इससे पहले वेस्ट इंडीज को सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 50 रनों क पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दी पर बीच के बल्लेबाज एक के बाद एक पेवेलियन लौटने से टीम लड़खड़ा गयी, ऐसे में युवा हेटमायर ने आगे बढ़कर पारी को संभाला।

खेल का आकर्षण हेटमायर की पारी रही जिसमें इस युवा बल्लेबाज ने 82 गेंदों पर 104 रन बनाये। जिसमें 4 छक्के और 7 चौके शामिल थे। 121 के स्कोर पर तीन विकेट गिर जाने के बादहेटमायर मैदान पर उतरे। उन्होंने डेरेन ब्रावो के साथ चौथे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। ब्रावो 25 रन ही बना सके। हेटमायर 104 रन बनाकर नॉटआउट रहे। यह उनके करियर का चौथा शतक है।


Leave a comment