वेस्टइंडीज ने भारत दौरे का कार्यक्रम घोषित किया

जागरूक टाइम्स 156 Aug 30, 2018

जमैका । एशिया कप के बाद होने वाले भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज बोर्ड ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस दौरे पर वेस्टविंडीज टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी 20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत तो टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी जिसमें पहला टेस्ट 4 से 8 अक्टूबर को राजकोट में खेला जाएगा जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 94 टेस्ट मुकाबले हुए हैं जिनमें भारत को 28 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 30 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों देशों के बीच 46 टेस्ट ड्रॉ रहे। विंडीज बोर्ड ने दौरे के कार्यक्रम के साथ अपनी टेस्ट टीम का भी एलान कर दिया है।टीम की कप्तानी जेसन होल्डर करेंगे।

सुनील एम्ब्रिस की टीम में वापसी हुई है जबकि जोमेल वारिकैन टीम में दूसरे स्पिनर होंगे।टेस्ट मैच के बाद एकदिवसीय सीरीज शुरु होगी। पहला एकदिवसीय 21 अक्टूबर को गुवाहाटी,दूसरा 24 अक्टूबर को इंदौर, तीसरा 27 अक्टूबर को पुणे, चौथा 20 अक्टूबर को मुंबई और पांचवां 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

एकदिवसीय सीरीज के बाद तीनों मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी। विश्व चैंपियन के खिलाफ भारत का पहला टी 20 मुकाबला कोलकाता में 4 नवंबर को खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 6 नवंबर को कानपुर या लखनऊ में से किसी जगह खेली जाएगी दौरे का अंतिम मुकाबला 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

विंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है - जेसन होल्डर (कप्तान) सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेस, शेन डोविच, शैनन गेब्रियल, जहांमर हैमिल्टन, शिमोन हेटमीर, शाई होप, अलज़ारी जोसेफ, केमो पॉल, कायरन पॉवेल, केमर रोच जोमेल वारिकैन।

Leave a comment