अपने दिल की सुनें विराट : तेंदुलकर

जागरूक टाइम्स 217 Aug 8, 2018

मुम्बई । महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम केकप्तान विराट कोहली से कहा है कि कि वह अपने दिल की सुनें और अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखें। बल्लेबाजी जैसे कर रहे हैं करते रहें और आस पास क्या हो रहा है उसपर ध्यान न दें।

तेंदुलकर की कोहली को यह सलाह इसलिए भी अहम है क्योंकि यह लॉर्ड्स में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई है। पहले टेस्ट विराट को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज सफल नहीं रहा था। उन्होंने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे और इसी प्रदर्शन के आधार पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गये हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, "साथ में काफी कुछ चीजें कही जाती हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए जुनूनी हो तो परिणाम आपके हक में होता है।" तेंदुलकर ने हालांकि कोहली को कहा कि उन्हें आराम से नहीं बैठना है। उन्होंने कहा, "मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं आप कितने भी रन बना लो यह रन काफी नहीं होंगे।"

उन्होंने कहा, "आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही विराट के साथ है। चाहे जितने भी रन आप बना लो वो काफी नहीं होते।" टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले तेंदुलकर ने कहा, "जब आप संतुष्ट हो जाते हो तो आपका बुरा समय शुरू हो जाता है, इसलिए आप बल्लेबाज हो तो कभी संतुष्ट मत हो।

Leave a comment