विराट ने जमकर की कुलदीप की तारीफ, टेस्ट में चयन का दिया इशारा

जागरूक टाइम्स 249 Jul 13, 2018

नॉटिंगम । इंग्लैंड पर आठ विकेट की जीत के बाद बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की विराट कोहली ने जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने माना कि स्पिन के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण रहा। विराट को भी समझ आ रहा है कि स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड बेबस दिख रही है।

इस कारण विराट आने वाले दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला में भी वह अपने ‘ट्रंपकार्ड’ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को उतार सकते हैं जिन्होंने सीमित ओवरों के मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया है। बता दें कि कुलदीप दो टेस्ट खेल चुके हैं लेकिन चहल ने अभी पांच दिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है।

कोहली ने मैच के बाद कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा,हमने अच्छा प्रदर्शन किया। कुलदीप बेहतरीनथा,मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ समय में मैंने इससे बेहतर वनडे स्पैल देखा है। हम चाहते थे कि वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करे क्योंकि हमें पता है कि वह मैच विजेता बन सकता है। 50 ओवर के क्रिकेट में अगर आप विकेट हासिल नहीं करते तो फिर काफी मुश्किल हो जाती है।’

पत्रकारवार्ता में टेस्ट टीम में कुलदीप को जगह मिलने के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा,वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं, टेस्ट टीम का चयन करने में अभी कुछ दिन का समय है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखकर हम ऐसा करने का लालच कर सकते हैं। मौसम बेहतरीन है। अबतक यह काफी अच्छा रहा है। ऐसा नहीं लग रहा कि हम घर से दूर हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने मेजबान देश को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन का लक्ष्य दिया,जिस भारत ने 9.5 ओवर शेष रहते दो विकेट पर ही हासिल कर दिया। भारत की तरफ से कुलदीप यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया।

कुलदीप ने 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए। यह किसी बाएं हाथ के स्पिनर द्वारा वनडे इंटरनैशनल मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। इससे पहले भी यह रेकॉर्ड भारत के ही नाम था। बाएं हाथ के स्पिनर मुरली कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में मुंबई में 27 रन देकर छह विकेट लिए थे।

Leave a comment