टीम इंडिया सीरीज जीतने, इंग्लैंड वापसी के इरादे से उतरेगी

जागरूक टाइम्स 255 Jul 5, 2018

कार्डिफ : भारतीय टीम शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान इंग्लैंड को हराकर तीन मैच की श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शानदार खेल दिखाते हुए मेजबान टीम को कोई अवसर नहीं दिया था। भारतीय टीम अभी श्रृंखला में 1-0 से आगे है। पहले मैच में चाइनामेन कुलदीप यादव की फिरकी में अंग्रेज बल्लेबाज उलझ गये थे। कलदीप ने 24 रन देकर आधी टीम को पेवेलियन भेज दिया था।

अन्य गेंदबाजों का भी प्रदर्शन ठीक रहा था। वहीं बल्लेबाजी में युवा के एल राहुल ने नाबाद शतक लगाया था। इस जीत से भारतीय टीम उत्साह से भरी हुई है और ऐसे में कप्तान विराट कोहली एक और जीत के लिए उतरेंगे। भारतीय टीम के पास बल्लेबाजी में जहां शिखर धवन , रोहत शर्मा और कप्तान विराट कोहली के अलावा महेन्द्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी हैं। ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास हार्दिक पांडया हैं।

वहीं दूसरी इंग्लैंड की टीम भी इस मैच को जीतकर हर हाल में वापसी करना चाहेगी। टीम के कप्तान इयोन मोर्गन किसी भी प्रकार कुलदीप का सामना करने की रणनीति के साथ उतरेंगे क्योंकि पहले मैच में कुलदीप के कारण ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दोनो ही टीमों ने हाल के दिनों में बेहतरीन क्रिकेट खेला है, ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने के आसार हैं।

भारतीय टी अगर इस श्रृंखला के सभी मैच जीतती है तो वह दूसरी नंबर पर आ जाएगी जबकि आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर खिसक जाएगी। इसके साथ ही इंग्लैंड टीम सातवें स्थान पर खिसक जाएगी। इंग्लैंड ने पिछले 10 टी20 मैचों में से पांच ही जीते हैं। पहले मैच में हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा था कि कुलदीप के कारण उनकी बल्लेबाजी विफल रही और अगले मैच में उनके खिलाड़ियों को कुलदीप का सामना करते समय अधिक सावधान रहने के साथ ही संयम भी रखना पड़ेगा।

भारतीय टीम प्रबंधन इस मैच में शायद ही कोई बदलाव करे। युजवेंद्र चहल को टीम में बरकरार रखा जा सकता है। दूसरी ओर इंग्लैंड की बात करें तो तेज गेंदबाज टिम कुरेन के फिट नहीं होने के कारण उसने सैम कुरेन को शामिल किया है।

दोनो टीमें इस प्रकार हैं:
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र सहल, कुलदीप यादव, कृणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहार, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव ।    

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जैक बाल, जोस बटलर, सैम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जासन राय, डेविड विली, डेविड मालान ।

Leave a comment