पृथ्वी, राहुल से ही शुरुआत करे भारत : सहवाग

जागरूक टाइम्स 99 Nov 29, 2018

एडिलेड । पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के साथ छह दिसंबर से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि भारत को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और पृथ्वी शॉ से ही शुरुआत करानी चाहिये। अभ्यास मैच में पृथ्वी ने 66 रनों की पारी खेली जबकि लोकेश राहुल महज तीन रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में राहुल को बाहर करने की मांग उठने लगी है हालांकि सहवाग का मानना है कि भारत को इन्हीं दो बल्लेबाजों से पारी का आगाज कराना चाहिए।

वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम को पारी की शुरुआत पृथ्वी शॉ के साथ मुरली विजय के साथ करना चाहिए। सहवाग ने कहा, 'अगर मैं कप्तान रहता तो मैं राहुल और पृथ्वी को पूरी सीरीज में पारी का आगाज करने का मौका देता, क्योंकि मुरली विजय को उनका मौका मिल चुका है। फिर से मौका पाने के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ेगा।

अगर इन दोनों में से कोई लगातार आठ पारियों में रन नहीं बनाता है तो मैं मुरली विजय को मौका देने के बारे में सोचता। मुझे लगता है कि जो मौका का इंतजार करते हैं उन्हें पूरा मौका दिया जाना चाहिए।' सहवाग ने आगे कहा, 'पृथ्वी ने अपने को साबित किया है। उसने डेब्यू मैच में शतक लगाया और फिर 60 रनों की पारी खेली। वो टीम इंडिया का भविष्य है और 10-12 सालों तक खेलेगा। इसलिए उसे इस सीरीज में पूरा मौका मिलना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि मुरली विजय को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा।'

Leave a comment