कोच रवि शास्त्री की पुजारा पर है नजर, नहीं चल्ला बल्ला तो टीम से बाहर

जागरूक टाइम्स 228 Jul 30, 2018

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री एक अगस्त से शुरु हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को कोई मौका नहीं देना चाहते हैं। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रैक्टिस मैच में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाज अपने रंग में दिखाई दिये। शिखर धवन जहां दोनों पारियों में बिना खाता खोले ही लौट गए जबकि पुजारा ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 23 रनों का स्कोर किया।

इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों के फॉर्म को देखते हुए कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड के खिलाफ अपनी रणनीति में अहम बदलाव कर सकते हैं। हालांकि प्रैक्टिस मैच में पुजारा के नाकाम रहने के बावजूद शास्त्री ने उनका बचाव किया। शास्त्री का मानना है कि पुजारा को इस दौरे पर भारतीय टीम में अहम भूमिका निभानी है।

उन्होंने कहा पुजारा इसके बारे में जानता है क्योंकि नंबर तीन की भूमिका काफी अहम होती है। वह काफी अनुभवी खिलाड़ी है। उस क्रीज पर समय बिताने की जरूरत है। अगर वह 60-70 रन बना लेता है उसका मिजाज पूरी तरह बदल जाता है। भारतीय टीम के मौजूद बेंच स्ट्रेंथ गौर करे तो सभी बल्लेबाज फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इसकारण टीम मैनेजमेंट के पास विकल्प खुले हुए हैं और पुजारा के नाकाम रहने की सूरत में के एल राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।

Leave a comment