विराट ने प्रशंसकों को निराश किया : गावस्कर

जागरूक टाइम्स 92 Sep 5, 2018

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के लिए कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना की है। गावस्कर ने कहा कि विराट की कप्तानी के तरीके से प्रशंसक निराश हैं जबकि माना जा रहा था कि वह टीम को जीत की राह पर ले जायेंगे। गावस्कर ने कहा कि विराट न तो प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और ना ही परिणाम दे सके हैं।

धोनी के जाने के बाद जब टेस्ट टीम की कमान कोहली के हाथों में दी गई थी तो प्रशंसकों को उम्मीदें थीं जिनको झटका लगा है। धोनी बेहद शांत रहकर कप्तानी करते थे और लोगों को लगा था कि एक ऐसा खिलाड़ी कप्तान बना है जो अपने जुनून से पूरी टीम में ऊर्जा भर देगा। अगर विराट से इस तरह की उम्मीदें थीं तो फिर उनकी असफलता पर सवाल भी ज्यादा उठेंगे ही।'

इसके साथ ही लिटिल मास्टर ने कहा कि 'हर कोई जानता है कि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा ही असल परीक्षा है। इससे पहले जो सीरीज खेली गईं है वो सिर्फ अभ्यास मैचों की तरह थीं।’ इतना ही नहीं गावस्कर ने कहा कि विराट ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का ठीक तरीके से इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने कहा कि पांड्या के पास जो प्रतिभा है उसका पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं हुआ।

Leave a comment