इंग्लैंड को लगा झटका, दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे एंडरसन

जागरूक टाइम्स 753 Aug 6, 2019

लंदन (ईएमएस)। इंग्लैंड को एशेज के पहले क्रिकेट टेस्ट में हार के साथ ही एक और झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन चोटिल होने के कारण लार्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 अगस्त से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। उन्हें एजबस्टन में खेले गए पहले मुकाबले के दौरान पिंडली में चोट लग गई थी। एंडरसन पहले मैच के पहले ही दिन मैदान से अपने चार ओवर के बाद ही बाहर चले गए थे और फिर वापिस गेंदबाज़ी के लिए नहीं आ पाये हालांकि उन्होंने बल्लेबाज़ी की थी।

एंडरसन के एमआरआई में उनकी चोट की पुष्टि हुई है। उन्हें अब रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा और इंग्लैंड तथा लंकाशायर की मेडिकल टीमें उनके साथ काम करेंगी। एंडरसन को जुलाई के शुरूआत में काउंटी चैंपियनशिप के दौरान भी लंकाशायर के लिए खेलते हुए इसी तरह की चोट लगी थी पर एजबस्टन टेस्ट से पूर्व उन्होंने अपने विभिन्न फिटनेस टेस्ट पास कर लिए थे और टीम का हिस्सा बने थे। इंग्लैंड हालांकि यह मैच आस्ट्रेलिया से 251 रन से हार गया था और पांच टेस्टों की एशेज़ सीरीज़ में 0-1 से पीछे हो गया है। एंडरसन के दूसरी पारी में गेंदबाजी न करने से इंग्लैंड की गेंदबाजी पर विपरीत प्रभाव असर पड़ा जिससे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बढ़त बनाने का अवसर मिल गया।

इंग्लैंड को हालांकि उम्मीद है कि लार्ड्स के दूसरे एशेज़ टेस्ट के बाद बाकी तीन बचे मैचों तक एंडरसन ठीक होकर वापिस लौट आयेंगे और 22 अगस्त से लीड्स में होने वाले मैच में खेल सकेंगे। वहीं माना जा रहा है कि ओल्ड ट्रेफडर् में सितंबर के शुरू में होने वाले चौथे टेस्ट तक वह टीम में वापसी कर पाएंगे। उन्हें उनके रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के अनुसार आंका जाएगा। एंडरसन की अनुपस्थिति में रहस्यमयी गेंदबाज जोफरा आर्चर को शामिल किया जा सकता है।


Leave a comment