विश्व चैम्पियनशिप ट्रायल्स में वापसी करूंगा : अवारे

जागरूक टाइम्स 205 Jun 27, 2018

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी राहुल अवारे ने सर्जरी से जुड़े जोखिम के चलते एशियाई खेलों के लिये आयोजित कुश्ती के ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया जिन्होंने स्वीकार किया कि वह किसी से भी डरे हुए नहीं थे और विश्व चैम्पियनशिप के ट्रायल्स में वापसी करेंगे। अवारे के जोर देने पर ही भारतीय कुश्ती महासंघ ने 57 किग्रा वर्ग में फिर से ट्रायल्स में विलंब किया और इसे 26 जून को कराया। 

लेकिन महाराष्ट्र के इस पहलवान की बायें घुटने की समस्या ट्रायल्स से कछ दिन पहले ही उबर गयी और उनके डाक्टरों ने उन्हें इसमें भाग नहीं लेने की सलाह दी। एमआरआई स्कैन में खुलासा हुआ कि उनके लिगामेंट में परेशानी है जिससे उन्हें तीन हफ्ते के आराम की सलाह दी गयी। 

लेकिन अब उनके ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लेने से अटकलें लग रही हैं कि उन्होंने जानबूझकर इसमें हिस्सा नहीं लिया। अवारे ने कहा , '' मैं ट्रायल्स में हिस्सा क्यों नहीं लेता जब डब्ल्यूएफआई ने मेरे ही कहने पर इसमें देरी की थी। और मेरा इन सभी पहलवानों के खिलाफ रिकार्ड काफी अच्छा है , मैंने कई दफा इन सभी को हराया है इसलिये मैं किसी से भी क्यों डरूंगा।

 डाक्टरों ने मुझे कहा कि अगर मैं भाग लूंगा तो यह जोखिम भरा होगा और अगर कुछ गलत होता है तो मुझे इसकी सर्जरी करानी पड़ेगी इसलिये मैंने ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया। 'उन्होंने कहा , '' मेरे और अमित दहिया के बीच में हमेशा मुकाबला कड़ा रहा है , लेकिन मेरा ट्रायल्स में भाग ले रहे सभी पहलवानों के खिलाफ रिकार्ड शानदार रहा है। मेरे लिये ट्रायल्स में कोई प्रतिस्र्पिधता नहीं थी। '

Leave a comment