15 अगस्त पर स्पेशल मेट्रो, ट्रेन पर दिखेंगी शहीदों स्मारकों की तस्वीरें

जागरूक टाइम्स 85 Aug 14, 2018

नई दिल्ली । स्वतंत्रता दिवस के अवसर को और खास बनाते हुए डीएमआरसी ने एक स्पेशल ट्रेन तैयार की है। ६ कोच वाली इस ट्रेन पर देश के स्वंतत्रता सेनानियों, शहीदों और सैनिकों की तस्वीरें लगाई गई हैं। इनमें महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, डॉ. भीमराव आंबेडकर आदि के अलावा देश की कई अन्य मशहूर हस्तियों, जैसे डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम, लता मंगेशकर, उस्ताद बिस्मिल्लाह खान, कपिल देव आदि की तस्वीरें भी लगाई गईं हैं।

यह ट्रेन अगले दो महीनों तक समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो की येलो लाइन पर चलेगी। इस ट्रेन पर फोटोज के साथ-साथ प्रेरणा देने वाली कई संदेश भी लिखे गए हैं, ताकि उनके जरिए यात्रियों के बीच राष्ट्रीयता की भावना और एकता व समभाव को बढ़ावा मिल सके। मेट्रो प्रवक्ता ने बताया कि लोक कल्याण मार्ग स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

यह भी पढ़े : Big breaking : जालोर में प्रेमी जोड़े ने रेल से कटकर जान दी

उन्होंने ट्रेन के ऊपर अपने हाथों से हिंदी में एक संदेश लिखकर देश के सभी लोगों को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। मेट्रो प्रवक्ता ने बताया कि जिस एजेंसी के जरिए मेट्रो ट्रेनों पर विज्ञापनों की रैपिंग करवाई जाती है, उसी एजेंसी ने इस ट्रेन को भी तैयार किया है। डीएमआरसी ने पहली बार इस तरह की पहल की है।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment