भाजपा पर राहुल का आरोप, पूछा- मसूद को किसने पाक भेजा!

जागरूक टाइम्स 582 May 4, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को राजग शासन के दौरान छोड़े जाने का जिक्र करते हुए भाजपा सरकार पर आतंकवाद की चुनौतियों से निपटने में समझौता करने का आरोप लगाया। यहां कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह मोदी सरकार की अपेक्षा आतंकवाद से निपटने में कड़ा रुख अपनाएगी।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि मसूद अजहर एक आतंकवादी है और उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए। लेकिन वह पूछना चाहते हैं कि उसे पाकिस्तान किसने भेजा? गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने किसी आतंकवादी को पाकिस्तान नहीं भेजा है। वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के संबंध में एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र के इस कदम के बाद गुरुवार (2 मई) को कांग्रेस ने कहा था कि मोदी सरकार को अजहर को ब्लैकलिस्ट कराने का श्रेय लेते हुए जनता को यह भी बताना चाहिए कि उसे भाजपा सरकार के दौरान रिहा किया गया था और फिर वह भारत के लिए और भी बड़ा खतरा बन गया।

अफगानिस्तान के कंधार में इंडियन एयरलाइंस के बंधक बनाए गए 155 यात्रियों को छुड़ाने के लिए अजहर को 1999 में एक भारतीय जेल से रिहा किया था।भाजपा नेतृत्व पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा, ''मैं इन दिनों एक डरा हुआ प्रधानमंत्री देखता हूं जो विपक्षी पार्टियों के हमले नहीं झेल पाता है।" गांधी ने निर्वाचन आयोग पर विपक्ष के प्रति ''पूरी तरह पक्षपातपूर्ण रवैया" अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के आंतरिक सर्वेक्षण के मुताबिक भाजपा यह लोकसभा चुनाव हार रही है।


Leave a comment