डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो-मैन वर्सेज वाइल्ड में नजर आएंगे पीएम मोदी

जागरूक टाइम्स 546 Jul 29, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में जल्दी ही पीएम नरेंद्र मोदी भी नजर आएंगे। इंटरनेशनल टाइगर्स डे के मौके पर शो के स्टार बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ भारत में वन्य जीव संरक्षण के लिए किए उपायों को लेकर उन्होंने खास कार्यक्रम शूट किया है।

पीएम मोदी शो प्रजेंटर के साथ करेंगे चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मशहूर शो प्रजेंटर से भारत की विशाल प्राकृतिक विविधता और प्रकृति संरक्षण उपायों पर भी चर्चा करते नजर आएंगे। बेयर ग्रिल्स ने ट्वीट किया-180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय वन्य जीवन में दिखेंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सेज वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्करी पर 12 अगस्त को देखें।

बिल्कुल अलग अंदाज में दिखे पीएम मोदी
वीडियो में प्रधानमंत्री का बिल्कुल अंलग अंदाज नजर आ रहे हैं। वह बेतकल्लुफ अंदाज में हंसते और चर्चा करते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी शो के मिजाज के अनुसार स्पोर्ट्स ड्रेसअप में हैं और ग्रिल्स के साथ छोटी सो नाव में नदी पार करते, जंगल की चढ़ाई करते दिखाई दे रहे हैं। शिकार और दूसरे कामों के लिए ग्रिल्स अपने शो में जंगल में मौजूद चीजों से ही उपकरण बनाते हैं और इसकी भी छोटी सी झलक प्रमोशनल विडियो में है।

कई हस्तियां ले चुकी हैं लोकप्रिय शो में हिस्सा
उल्लेखनीय है कि डिस्कवरी पर प्रसारित होनेवाला शो मैन वर्सेज वाइल्ड दुनिया के सबसे लोकप्रिय शो है। इस शो में दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं। इस शो को कई भाषाओं में डब किया जाता है। ग्रिल्स के इस लोकप्रिय शो में राष्ट्रपति रहने के दौरान बराक ओबामा ने भी हिस्सा लिया था। ओबामा और ग्रिल्स ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था। इस शो में पूर्व राष्ट्रपति ने क्लाइमेट चेंज और प्राकृतिक संसाधनों, वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी।

शो का हिस्सा बनने पर उत्साहित हूं : मोदी
उत्तराखंड स्थित जिम कार्बेट नेशनल पार्क में बिताए यादगार पलों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह शो दुनिया के सामने भारत की समृद्ध प्राकृतिक धरोहर पेश करने और प्रकृति के साथ समन्वय कायम कर रहते हुए पर्यावरण संरक्षण की महत्ता पर जोर देने का बेहतरीन मंच साबित होगा। जिम कॉर्बेट में शूट किए गए इस शो के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि सालों तक मैं प्रकृति के बीच रहा हूं और इसका मेरे जीवन पर अमिट प्रभाव पड़ा है। इस लिए जब मुझसे राजनीति से दूर प्रकृति के बीच इस विशेष शो में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया तो मैं इनकार नहीं कर सका।
पीएम मोदी ने कहा एक बार फिर जंगल में समय बिताना मेरा शानदार अनुभव रहा- विशेष रूप से बेयर (ग्रिल्स) के साथ, जिनकी ऊर्जा कभी खत्म नहीं होती, और वह हमेशा प्रकृति को अपने वास्तविक स्वरूप में देखने की कोशिश करते हैं।

Leave a comment