दुष्कर्म के आरोप अकबर की सफाई, कहा- जो हुआ था सहमति से हुआ

जागरूक टाइम्स 234 Nov 2, 2018

नई दिल्ली । बलात्कार के आरोपों से घिरे भाजपा सांसद और पूर्व मंत्री एमजे अकबर ने सफाई दी है। अमेरिका में रह रही भारतीय पत्रकार पल्लवी गोगोई की ओर से लगाए गए आरोपों पर अकबर ने कहा कि करीब 24 साल पहले हम दोनों सहमति के साथ रिश्तों में थे और यह कई महीनों तक चला। उन्होंने कहा कि तब हमारे संबंधों पर काफी बातें हुईं यहां तक कि बाद में इसे लेकर मेरे घरेलू जीवन में भी कलह हुई। हालांकि बाद में रिलेशनशिप शायद खराब मोड़ पर खत्म हो गया।
एमजे अकबर ने कहा कि जो लोग मेरे साथ काम कर चुके हैं और मुझे जानते हैं वो इस बात की तस्दीक कर सकते हैं। वो लोग भी बता सकते हैं कि जब पल्लवी मेरे साथ काम करती थीं तब क्या उनपर किसी तरह का कोई दबाव था।

पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने कहा कि पल्लवी गोगोई ने जो लेख लिखकर मेरे खिलाफ रेप और हिंसा के आरोप लगाए हैं वो सरासर गलत हैं। उन्होंने कहा कि ये घटना करीब 23 साल पुरानी है और मेरी ओर से इसका खंडन किया जा चुका है। अकबर ने कहा कि 29 अक्टूबर को ने मेरे वकील को इस घटना से संबंधित सवाल भेजे थे। लेख को पढ़ने के बाद मेरे लिए सच्चाई और तथ्यों को सामने लाना जरूरी था।
अखबार में प्रकाशित पल्लवी गोगोई के बयान के मुताबिक जयपुर के एक होटल में अकबर खबर पर चर्चा के लिए पल्लवी के साथ थे। जहां होटल के कमरे में उन्होंने पल्लवी का बलात्कार किया। दोनों के बीच काफी हाथपाई हुई लेकिन पल्लवी लिखती हैं, 'मैंने काफी संघर्ष किया, लेकिन वो शारीरिक तौर पर मुझसे ज्यादा ताकतवर थे। उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए और मेरा रेप किया।'

अमेरिका में रहने वाली पत्रकार पल्लवी गोगोई में काम करने के दौरान अपने साथ रेप की घटना का जिक्र किया है, जब एमजे अकबर उनके बॉस हुआ करते थे। पल्लवी ने बताया कि पुलिस में शिकायत करने के बजाय मुझे ज्यादा जिल्लत महसूस हो रही थी। मैंने इस बारे में किसी को भी नहीं बताया, क्या कोई मेरी बात पर भरोसा करता? मैंने खुद को ही दोषी मान लिया, मैं होटल के कमरे में गई ही क्यों थी?

इससे पहले साल 1994 की एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए पल्लवी ने कहा, मैं उनके ऑफिस गई थी और कमरे का दरवाजा बंद था। मैंने उन्हें पेज दिखाया और बताया कि कैसे इसकी हेडलाइन्स और रोचक बनाई हैं। अकबर ने मेरी कोशिश की तारीफ की और तुरंत मुझे किस करने के लिए लपके। इसके बाद मेरे चेहरा शर्म से लाल हो गया, मैंने अपनी एक सहयोगी को इस पूरे घटना के बारे में बताया।

एमजे अकबर के बचाव में उतरीं पत्नी मलिका- रेप का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर की पत्नी मलिका भी उनके बचाव में उतर गई हैं। मलिका ने कहा है, मुझे नहीं पता कि पल्लवी के इस झूठ के पीछे की वजह क्या है, लेकिन यह झूठ है। उन्होंने कहा कि मीटू के तहत एमजे अकबर पर आरोप सामने आने के बाद वह खामोश थीं लेकिन लेख लिख पल्लवी गोगोई की तरफ से बलात्कार के आरोप लगाने के बाद मुझे बोलना पड़ रहा है। अकबर की पत्नी ने कहा, 20 साल पहले पल्लवी गोगोई मेरे परिवार में दुख और विवाद की वजह बनी थीं। उन्होंने कहा कि पल्लवी उनकी मौजूदगी में भी उनके पति से अपना लगाव जाहिर करती रहती थीं। इन दोनों के बीच का संबंध उनके परिवार के लिए समस्या की वजह बना।

Leave a comment