राफेल में जेपीसी की मांग पर अड़ी कांग्रेस,कहा तभी दूध का दूध, पानी का पानी होगा

जागरूक टाइम्स 408 Jan 4, 2019

नई दिल्ली (ईंएमएस)। राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस जेपीसी की मांग पर अड़ गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस पूरे मामले का खुलासा जेपीसी के जरिए ही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आखिर जेपीसी से जांच कराने की मांग क्यों नहीं मानी जा रही है। सुरजेवाला ने कहा है कि रक्षा मंत्रालय की फाइलों से साफ है कि सरकारी खजाने को चूना लगा है।

राफेल की फाइलों में रहस्य दफन है और प्रधानमंत्री मोदी जी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। गौरतलब है कि राफेल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी कांग्रेस पीछे हटते दिखाई नहीं दे रही है। इसपर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वित्तमंत्री अरूण जेटली के बीच तीखी बहस हो चुकी है।

जेटली ने राहुल के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पहले उन्हें एबीसीडी सीखनी चाहिए। वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक टैप रिकॉर्ड के हवाले से सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उन्हें कहा कि अगर टैप की सत्यता की जिम्मेदारी लेते हैं तो वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद राहुल गांधी पीछे हट गए। कुल मिलाकर ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस राफेल डील को लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है।

गुरुवार को भी राफेल मामले में राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधी बहस और ‘ओपन बुक परीक्षा' की चुनौती दिए जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री राफेल से जुड़ी हर परीक्षा में फेल हो चुके हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संसद भवन में कहा,इसमें कोई संदेह नहीं है कि वित्तमंत्री अरूण जेटली अब इस सरकार के डिफेंसिव मिनिस्टर' बन गए हैं। प्रधानमंत्री जी राफेल की हर परीक्षा में फेल हो गए हैं। वह लोगों को ‘एक्जाम वॉरियर' के बारे में किताब लिखकर सिखाते हैं, आज एक्जाम वॉरियर एक्जाम छोड़कर खुद भाग रहे हैं।

Leave a comment