2019 मिशन के लिए भाजपा ने तैयार किया महिला मोर्चा

जागरूक टाइम्स 273 Sep 1, 2018

नई दिल्ली : सामाजिक समीकरणों को साधने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने व्यापक तैयारी शुरू कर दी है। पिछड़ा, दलित, मुसलमान कार्ड जैसे विपक्ष के मुद्दों की काट के लिए केंद्र सरकार नए कानून लेकर आ रही। इस नए कानून के तहत मोदी सरकार ने हर बूथ पर 10 महिलाएं तैनात करने का फैसला लिया है।

बूत पर नियुक्ति के लिए उन महिलाओं का चयन किया जाएगा जिन्होंने सरकारी योजनाओं का लाभ लिया हैं। 15 अगस्त से प्रदेश भर में आयोजित महिला सम्मेलनों में महिला कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इसके अलावा लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का भी काम किया जाएगा। बता दें कि भाजपा में करीब 3 करोड़ संख्या में महिला कार्यकर्ता हैं जुड़ी हुई हैं।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने से पहले दावा किया था कि आने वाले लोकसभा चुनाव में महिलाओं की अहम भूमिका रहेगी। महिला कार्यकर्ता द्वारा यह संकेत दिया गया है कि वह नरेंद्र मोदी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने और विरोधियों का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पूनम पराशर झा ने कहा कि सेनेटरी नैपकिन से जीएसटी हटाकर एवं ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन एवं शौचालय देकर मोदी सरकार ने महिलाओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाई है। जिससे महिलाएं सरकार के समर्थन में खड़ी है।

Leave a comment