बीएसएफ के लापता हवलदार का कंकाल मिला, मौत पर रहस्य अब भी बरकरार

जागरूक टाइम्स 577 Sep 3, 2018

बीकानेर । चार माह से लापता बीएसएफ के हवलदार जयबीर सिंह का कंकाल बीकानेर में खाजूवाला की नई मंडी के पास झाड़ियों में मिला। सूचना मिलने पर खाजूवाला पुलिस मौके पर पहुंचकर कंकाल को कब्जे में लेकर मर्चुरी में रखवाया। खाजूवाला पुलिस व बीएसएफ मामले की जांच में जुटी हुई है। खाजूवाला बीएसएफ में तैनात हवलदार जयबीर सिंह गत 21 अप्रैल 2018 के बाद से गायब था। हवलदार जयबीर सिंह अप्रैल माह में सरकारी काम से जैसलमेर बीएसएफ बटालियन गया था।

वहां से काम निपटाकर वह गत 21 अप्रैल को खाजूवाला के लिए रवाना हुआ था, लेकिन वह यहां नहीं पहुंचा। इसके बाद उसकी खूब तलाशी की गई। लेकिन वहां कहीं नहीं मिला)। रविवार रात को खाजूवाला की नई मंडी के पास बंजर भूमि में झाड़ियों में कंकाल पड़े होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कंकाल को कब्जे में ले लिया।

कंकाल पर कपड़े मात्र ही रह गए थे। कंकाल के पास एक चम्मच, लाइटर,रेलवे की दो टिकट, पहचान पत्र और बीएसएफ की ड्यूटी रवानगी का कागज मिला है। कागजात के आधार पर ही हवलदार की पहचान हुई। सोमवार को चिकित्सकों की टीम के द्वारा कंकाल की जांच की जाएगी। उसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

Leave a comment