महाराष्ट्र में सीटों की साझेदारी पर राहुल ने पवार से भेंट कर की बातचीत

जागरूक टाइम्स 494 Jan 10, 2019
नई दिल्ली (ईएमएस)। लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरने के लिए कांग्रेस अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की जिस दौरान दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे तथा राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी गठबंधन के प्रयासों को लेकर चर्चा की। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गांधी और पवार की इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे।

कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया, महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है। कुछ छोटे दलों को भी गठबंधन को शामिल किया जा सकता है, ऐसे में फिलहाल इस पर बातचीत चल रही है कि इन छोटे दलों के लिए कुछ सीटें दोनों प्रमुख पार्टियों के कोटे से कैसे दी जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक गांधी और पवार की इस मुलाकात में सीटों के बंटवारे के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकजुटता के प्रयासों को लेकर भी बातचीत हुई है।

खबरों के मुताबिक गांधी और पवार की इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के नेता अंतिम दौर की बातचीत करेंगे तथा जल्द ही सीटों के बंटवारें को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। गौरतलब है कि विपक्षी एकजुटता की कवायद में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की थी।

Leave a comment