कांग्रेस ने किसानों के साथ फरेब किया : मोदी

जागरूक टाइम्स 249 Jul 21, 2018

शाहजहांपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ‘किसान कल्याण रैली’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के लिए किसान और गांव पहली प्राथमिकता हैं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने सन 2022 तक देश के किसानों की आय दूनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने किसान कल्याण के नाम पर फरेब किया है।

उन्होंने कहा हमने देश के करोड़ों गन्ना किसानों के हित में फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा चीनी के आयात पर 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की अनुमति दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपातकाल के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे किसानों के बीच जाने का अवसर मिला है।

मैं किसानों के आर्शीवाद से अभिभूत हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल उत्तर प्रदेश में 160 करोड़ लीटर एथेनाल का उत्पादन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एथेनाल उत्पादन का आईडिया नया नहीं है। यहां पहले भी एथेनाल का उत्पादन होता था। लेकिन सरकार की नीयत ठीक नहीं थी। अगर इस ओर ध्यान दिया गया होता तो गन्ना किसानों को भी इसका लाभ मिला होता।

मोदी ने कहा कि मैं गन्ना किसानों से अपना वायदा पूरा करने आया हू्। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि गन्ने से सिर्फ चीनी ही नहीं एथेनॉल भी बनाया जाए, ताकि उसे गाड़ियों के ईंधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। बीते पांच सालों में कोशिश की है, गन्ना किसानों की एक-एक पाई उनके खाते में पहुंचे। पुरानी सरकारों ने हजारों करोड़ का बकाया छोड़ रखा था हमने उसे निपटाने की कोशिश की है।

चार सालों में गन्ना किसानों के साथ-साथ और उनमें काम करने वाले कामगारों के लिए अनेक काम किए हैं। मोदी ने कहा 14 फसलों के सरकारी मूल्यों में 200 से 1800 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष आज किसान कल्याण के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहा है, लेकिन जब उसकी सरकार थी तो क्यों कुछ नहीं किया।

प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं। सभास्थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगवाया गया है। सुरक्षा के लिए 14 पुलिस अधीक्षक तथा 14 अपर पुलिस अधीक्षकों समेत लगभग 4000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा केन्द्रीय बल की 21 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। उल्लेखनीय है कि सन 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा ने फरवरी तक का कार्यक्रम तय किया है, जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 रैलियां कर 150 संसदीय क्षेत्रों को कवर करेंगे। इन रैलियों में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच गिनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पहली किसान रैली पंजाब के मुक्तसर में की थी।

Leave a comment