इंग्लैंड की हालातों से तालमेल सबसे अहम : विजय शंकर

जागरूक टाइम्स 436 May 24, 2019

नई दिल्ली (ईएमएस)। टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर ने कहा है कि विश्व कप के हालातों से तालमेल बिठाना सबसे अहम है। किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जाना होगा वह अलग बात है। विजय शंकर ने कहा कि नंबर चार स्थान के बारे में अब तक काफी बात हुई हैं पर एक क्रिकेटर के तौर पर हमें इन सभी चीजों का सामना करना पड़ता है, ऐसे समय में अपनी खुद की ताकत पर विश्वास करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।

हमें खेल के सभी पहलुओं पर काम करना होता है। मैं सिर्फ अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं और इसके अलावा कुछ नहीं सोच रहा हूं। जीवन में ये चीजें होती रहती हैं और मैंने इसके साथ रहना सीख लिया है। विजशंकर को अपने करियर के पहले तीन एकदिवसीय मुकाबलों में बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. जिसमें उन्होंने शानदार 45 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने चार पारियों में कुल 120 रन बनाये। इसके बाद आईपीएल के 12 वें संस्करण में हैदराबाद सनराइजर्स के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा और वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रभावित नहीं कर पाये। उन्होंने कहा कि आईपीएल खत्म करने के बाद मैंने कड़ी मेहनत की है। कोच के साथ अपनी तकनीक पर काम किया। चौथे स्थान पर बल्लेबाज से ज्यादा उनकी कोशिश इंग्लैंड के हालातों से तलमेल बिठाने की होगी.

जो इस समय नंबर चार स्लॉट के बारे में सोचने से ज्यादा अहम है उन्होंने कहा कि मेरे लिए खेल के सभी पहलुओं पर काम करना महत्वपूर्ण है। जब से ऑस्ट्रेलिया सीरीज खत्म हुई है, तब से मैं अपनी गेंदबाजी पर काफी काम कर रहा हूं। मैंने एक अच्छे प्रभाव के लिए आईपीएल का इस्तेमाल किया. प्रत्येक अभ्यास सत्र में, मैंने अपनी गेंदबाजी पर वास्तव में कड़ी मेहनत की। मैं केवल अपने आप को तैयार रखने का काम कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि विश्व कप टीम का हिस्सा होना निश्चित रूप से किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत खास है. जब भी हम भारत की जर्सी पहनते हैं, यह हमारे लिए बहुत खास होती है।


Leave a comment